चेन्नई के बीएसएसीआईएसटी में संपन्न स्मार्ट इंडिया हैक्थान-2022

चेन्नई के बीएसएसीआईएसटी में संपन्न स्मार्ट इंडिया हैक्थान-2022

चेन्नई, 25 अगस्तः चेन्नई स्थित बीएस अब्दुर रहमान क्रिसेन्ट इंस्टीच्यूट आफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (बीएसएसीआईएसटी) में 25 अगस्त 2022 को स्मार्ट इंडिया हैक्थान-2022 (एसआईएच 22) संपन्न हुआ। शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के नवाचर सेल (एमआईसी) की ओर से आयोजित इस कार्यक्राम की मेजबानी संयुक्त रूप से बीएस अब्दुर रहमान क्रिसेन्ट इंस्टीच्यूट आफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (बीएसएसीएआईएसटी) और क्रिसेन्ट इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन काउंसिल (सीआईआईसी) ने की। स्मार्ट इंडिया हैक्थान-2022, हार्डवेयर संस्करण के सफल आयोजन के लिए 75 शिक्षण संस्थानों में से एक बीएसएसीआईएसटी को नोडल केंद्र के रूप में चुना गया था। संस्थान ने कुल 20 टीम के सदस्यों का भव्य स्वागत किया जिसमें 130 प्रतिभागी शामिल थे।

बीएसएसीआईएसटी के सभागार में आयोजित स्मार्ट इंडिय हैक्थान-2022 के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता महिंद्रा एंड महिंद्रा के उपाध्यक्ष डॉ. शंकर वेणुगोपाल ने की। इस मौके पर डॉ. के एलानगोवन, सहायक नवाचार निदेशक (एमआईसी) सम्मानित अतिथि के रूप में मंच पर उपस्थित थे। बीएसएसीआईएसटी प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी समेत अन्य विशिष्ट व्यक्ति भी समारोह में मौजूद थे। उद्घाटन सत्र के बाद 20 टीम के नेतृत्व करने वालों ने हाथ में एसआईएच-22 का प्रतीक टार्च लेकर सभागार के बाहर एक रैली भी निकाली। बीएसएसीआईएसटी के कुलपति बीएस आरिफ बुहारी रहमान, उप कुलपति डॉ. ए पीर मोहम्मद और रजिस्ट्रार डॉ. एन राजा हुसैन पूरे कार्यक्रम में मौजूद रहे। शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सेल (एमआईसी) से उद्घाटन सत्र के कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण किया गया। क्रिसेन्ट इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन काउंसिल( सीआईआईसी) के सीइओ व निदेशक एम वरवेज आलम ने विशिष्ट अतिथियों समेत छात्रों व अन्य सभी प्रतिभागियों का स्वागात किया। श्री परवेज ने उम्मीद जताई की सभी अपने-अपने स्टार्टअप की नई उंचाइयों पर ले जाएंगे।

डॉ. शंकर वेणुगोपाल ने उद्यमशिलता को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सेल की सराहना की। उन्होंने कहा कि विभिन्न उद्योगों की समस्याओं को चिन्हित कर उसका हल निकालने और युवा उद्यमियों को अवसर देने के लिए यह आयोजन कारगर साबित होगा। समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित डॉ. के एलानगोवन ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए बीएसएसीआईएसटी प्रबंधन की प्रशंसा की।