सस्ता मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर का विश्वनीय केंद्र रिबुटइट

सस्ता मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर का विश्वनीय केंद्र रिबुटइट

कंपनी का फ्रेंचाइजी मॉडल देता है रोजगार की गारंटी

कोलकाता, 9 मईः यदि आप सस्ते दर पर ब्रांडेड मोबाइल फोन, लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रानिक चीजें खरीदना चाहते हैं तो कोलकाता में 13 नंबर गणेशचंद्र एवेन्यू स्थित रिबुटइट से अच्छा कोई ठिकाना नहीं हो हो सकता। किसी भी ब्रांडेड कंपनी का एंड्रायएड मोबाइल फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर आपको बाजार मूल्य से आधी कीमत पर यहां मिल जाएगी। आयातित इलेक्ट्रॉनिक समान बिक्री करने के साथ रिबुटइट रिपियरिंग सेवा भी देती है। दक्ष टेक्निशियन्स के साथ यह एक मात्र केंद्र है जो डोरस्टेप सेवा उपलब्ध कराता है।

रिबुटइट इलेक्ट्रानिक्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर मोहम्मद मनौवर खान ने कहा कि महानगर में सस्ते दर पर आयातिक इलेक्ट्रानिक समानों का बिक्री करने और डोर स्टेप सर्विस उपलब्ध कराने वाला उनका एकमात्र प्रतिष्ठान है। 40 हजार रुपए के ब्रांडेट लैपटॉप उनकी कंपनी ग्राहकों को 12-15 हजार रुपए कीमत में उपलब्ध करा चुकी है। वह थोक में विदेशों से इन चीजों को आयात करते हैं। कंपनी जांच-परख कर अच्छे कंडीशन्स के इलेक्ट्रानिक सामान आयात करती है। आयाति चीजों को उनके वर्कशॉप में भी टेस्ट किया जाता है। सबकुछ 100 प्रतिशत ठीक होने पर ही उसे बाजार मूल्य से बहुत कम कीमत पर ग्राहकों को बिक्री की जाती है।

खान ने कहा कि उनकी योजना पूरे पूर्वी भारत में फ्रेंजाइजी मॉडल में अपने व्यवसाय का विस्तार करना है ताकि शिक्षित युवाओं के लिए अधिक से अधिक रोजगार का अवसर पैदा हो सके। कंपनी ने शिक्षित युवाओं के लिए तीन प्रकार की फ्रेंचाइजी मॉडल तैयार की है। पहली योजना के तहत कोई भी शिक्षित युवा 10 हजार कंपनी में जमाकर फ्रेंचाइजी प्राप्त कर सकता है। इसके लिए अपनी जगह या दुकान होनी जरूरी नहीं है। सेल एंड सर्विस का आर्डर दिलाने वाले फ्रेंचाइजी मालिक को आकर्षक कमीशन दिया जाता है। फ्रेंचाइजी मालिक को अपनी पूंजी लगाकर माल खरीदने की जरूरत नहीं है।

रिबुटइट अपने स्टाक से फ्रेंचाइजी मालिक को आयातित समान उफलब्ध कराती है और आकर्षक पेआउट देती है। दूसरी और तीसरी के तहत 3 लाख और 10 लाख की फ्रेंचाइजी स्कीम है जिसमें दुकान अनिर्वाय है। इस योजना के तहत फ्रेंचाइजी मालिक अपनी तुकान से रिबुटइट के आयाति इलेक्ट्रानिक समान की बिक्री कर सकते हैं और ग्राहकों को रिपेयरिंग सेवा भी उपलब्ध करा सकते हैं। रिपेयरिंग सेवा के लिए कंपनी दक्ष टेक्निशियन्स मुहैया कराती है। कंपनी के टेक्निशियन्स जरूरत पड़ने पर ग्राहक के घर जाकर डोर स्टेप सेवा भी देते हैं। इन सभी काम पर कंपनी फ्रेंचाइजी मालिक को आकर्षक पे आउट का भुगतान करती है। श्री खान का कहाना है कि कम पूंजी में शिक्षिय युवाओं के लिए उनका फ्रेंचाइजी मॉडल रोजगार उफलब्ध कराने में कारगर साबित हो रहा है।