अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की संयुक्त बैठक संपन्न

अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की संयुक्त बैठक संपन्न
कोलकाता। हमें इस बात का हर्ष है कि युवा मंच प्रगति कर रहा है।  हम युवा मंच के उज्जवल भविष्य की कामना करते है। यह बातें अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष श्री गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया ने कहीं. वहीं सम्मेलन के निर्वाचित अध्यक्ष श्री शिवकुमार लोहिया ने कहा कि मैं  इस सभा में एक विशेष ऊर्जा महसूस कर रहा हूं। श्री लोहिया ने कहा कि युवा साथी राष्ट्र की शक्ति के साथ-साथ, समाज की शक्ति बन कर समाज को सशक्त करने की दिशा मे अपना योगदान दें। इस मौके पर युवा मंच की ओर से श्री गाड़ोदिया एवं श्री लोहिया का परंपरागत स्वागत किया गया।
गौरतलब है कि अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन एवं अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष, महामंत्री एवं पूर्व अध्यक्षों की संयुक्त बैठक शुक्रवार, 21 अप्रैल 2023 को हिंदुस्तान क्लब, कोलकाता के क्रिस्टल हॉल में हुई। बैठक में देश व समाज से जुड़े कई विषयों व मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई । जिसमें आपसी सामंजस्य बढ़ाने पर, समाज में वैवाहिक समारोह में मद्यपान, प्री-वेडिंग शूटिंग, बिखरते संयुक्त परिवार एवं घरों में बुजुर्गों के घटते सम्मान पर चिंता व्यक्त करते हुये समाधान हेतु सामूहिक प्रयास करने पर चर्चा हुई। साथ ही प्रांतीय स्तर पर जनगणना करने पर भी चर्चा हुई। इस तरह की बैठक निश्चित अंतराल पर करते रहने पर भी सहमति बनी। शाखा, प्रान्त एवं राष्ट्रीय स्तर पर समय-समय पर सामूहिक गोष्टियां एवं समारोह करने के लिए विचार-विमर्श हुआ। जिसमें यथा सम्भव मारवाड़ी भाषा के उपयोग एवं नई पौध को मारवाड़ी भाषा से रूबरू कराने पर भी चर्चा हुई।
बैठक में सम्मेलन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वय श्री नंदलाल रूंगटा, श्री संतोष सराफ, युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र भट्टर, महामंत्री श्री सुंदर प्रकाश, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री प्रमोद शाह, श्री बलराम सुल्तानिया, श्री रवि अग्रवाल, श्री कपिल लाखोटिया एवं समन्वयक श्री कैलाशपति तोदी उपस्थित थे।