इम्पार ने लांच किया मोबाइल एप्प

इम्पार ने लांच किया मोबाइल एप्प

नई दिल्लीः इंडियन मुस्लिम्स फार प्रोग्रेस एंड रिफार्म( इम्पार) ने अपना मोबाइल जारी किया है। 23 फरवरी को ऑनलाइल आयोजित एक कार्यक्रम में जामिया मिलिया इस्लामिया के पूर्व रजिस्ट्रार व मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति डॉ ख्वाजा शहीद ने एप्प को जारी किया। इस मौके पर डॉ. शहीद ने कहा कि कौम से जुड़े सभी अहम मुद्दों पर इम्पार बेबाकी से अपना पक्ष रखता है जो सराहनीय है। हिजाब मुद्दे पर जिस तरह से मुस्लिम समाज के लोगों ने अपनी राय रखी उससे साबित होता है कि कौम तरक्कीपसंद मिजाज को स्वीकार करने लगा है। यह समाज सुधार और कौम की तरक्की के लिए अच्छा संकेत है।

इम्पार के अध्यक्ष डॉ. एमजे खान ने कौम के हित में इस तरह के और कदम उठाने की बात कही। उन्होंने समाज सुधार और तरक्की के नए रास्ते पर चलने के लिए इम्पार की भावी योजनाओं का उल्लेख किया। इस मौके पर इम्पार के कार्यकारी निदेशक खालिद अंसारी समेत अन्य पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए।

उल्लेखनीय है कि मोबाइल एप्प जारी करने के बाद इम्पार को डिजिटल प्लेटफार्म पर जोरदार तरीके से पेश करने की तैयारी चल रही है। संस्था की ओर से बताया गया है कि इम्पार के सदस्य इस एप्प के जरिए अपना प्रोफाइल तैयार कर इसमें अपलोड कर सकते हैं और अपना प्रोफेशनल नेटवर्क तैयार कर संगठित रूप से काम कर सकते हैं। इस एप्प में यूजर्स को डिजीटल लाइब्रेरी का लाभ उठाने की सुविधा मिलेगी। एप्प के जरिए सदस्य आनलाइन प्रोफेशनल कोर्स भी कर सकते हैं जो करियर बनाने में मददगार साबित होगा। डिजिटल युग में अपने सदस्यों को हर तरह से अपडेड रखने के लिए इम्पार का यह एक क्रांतिकारी कदम है।