एफ इनफिनिटी ने लांच किए तीन फिनासियल स्कीम

एफ इनफिनिटी ने लांच किए तीन फिनासियल स्कीम

कोलकाताः कोलकाता की पोर्टफोलियो मैनेजमेंट कंपनी एफ इनफिनिटी ने तीन आकर्षक फिनानसियल स्कीम लांच किए है। एफ इनिफिनिटी सेबी अनुमोदित एक अग्रणी पोर्टफोलियो मैनेजमेंट हाउस है जिसे शेयर मार्केट, म्युच्युल फंड, इंश्योरेंस, टेक्सेसन, रिटायरमेंटट प्लान आदि में निवेश और कारोबार की विशेषज्ञता प्राप्त है। कंपनी के निदेशक अभिक मित्रा ने बुधवार को क्लब वर्डे विस्टा में आयोजित आल इंडिया लिडर्स मिट में इस आकर्षक फिनासियल स्कीम को लॉंच किया।

मित्रा ने दावा किया उन्हें शेयर मार्केट में निवेश और कारोबार का गहन अनुभव है। देश में अभी भी अधिकांश साधारण लोगों को शेरयर बाजार में निवेश करने की जानकारी नहीं है। वह आम लोगों का पैसा शेयर मार्केट में निवेश कर उन्हें पर्याप्त लाभ देने में सक्षम है। साधारण निवेशकों को अधिक से अधिक लाभ देने के उद्देश्य से ही उन्होंने तीन आकर्षक स्कीम लांच किया है।

पहला स्कीम दस का दम है। इस योजना के तहत कोई भी न्यूनतम 10 हजार रुपये निवेश कर 30 हजार रुपये प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि 10 हजार रुपये निवेश करने वाले व्यक्ति को प्रत्येक माह 5 प्रतिशत राशि मिलेगी। लाभांश की यह राशि प्रति माह तब तक मिलेगी जब तक वह 30 हजार रुपये पूरे न हो जाते है।

दूसरा स्कीम 1 टू का फोर है। इस स्कीम के तहत कोई भी एकमुश्त 75 हजार रुपये निवेश कर लगभग साढ़े तीन वर्षों में चार गुणा यानी तीन लाख रुपये कमा सकता है। इसी तरह सफर स्कीम में 1 लाख रुपये निवेश कर एक निश्चित समय सीमा में अच्छा खासा लाभांश प्राप्त किया जा सकता है। तीनों स्कीमों का लाभ उठाकर साधारण निवेशक एक निश्चित समय में लगभग 400 प्रतिशत राशि अर्जित कर सकते हैं। श्री मित्रा ने कहा उनकी कंपनी एफ इनफिनिटी सेबी अनुमोदित है। सेबी के दिशानिर्देश के तहत ही वह साधारण निवेशकों को पर्याप्त लाभ देने का दावा करते हैं। एफ इनफिनिटी ने फिनासियल उत्पादों की मार्केटिंग के लिए यश बैंक के साथ करार किया है। यश बैंक के मार्फत एलआईसी के आईपीओ की मार्कटिंग की जिम्मेदारी एफ इनफिनिटी को मिलनेवाली है। उनकी कंपनी पहले से ही आईआईएफल, कोटक बैंक, मैक्स लाइफ, टाटा एआईए, कोटक लाइफ और स्टार हेल्थ आदि प्रतिष्टित वितीय कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

मित्रा ने कहा कि एफ इनफिनिटी की फिनानसियल स्कीम दस का दम, वन टू का फोर और सफर में निवेश करने में कोई जोखिम नहीं है। इसलिए कि उनकी कंपनी प्रति माह 5-10 प्रतिशत की राशि निवेशकों को दे रही है। एकमुश्त न्यूनतम 10 हजार, 75 हजार और एक लाख रुपये निवेश करने वालों को उनकी कंपनी प्रति माह 5-10 प्रतिशत की राशि उन्हें दे देगी। कारोबार का जोखिम नहीं उठाने वाले निवेशक उनकी स्कीम में निवेश कर निश्चित आय कर सकते हैं।