जावेद युनूस के ‘शोरील’ में साझेदारी करने पर इम्पार ने जताई खुशी

जावेद युनूस के ‘शोरील’ में साझेदारी करने पर इम्पार ने जताई खुशी

नई दिल्लीः इंडियन मुस्लिम फार प्रोग्रेस एंड रिफार्म( इम्पार) की स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य व इम्पार बिजनेस सपोर्ट प्लेटफार्म के चेयरमैन जावोद युनूस ने भारतीय मूल के मशहूर अमेरिकी टेक उद्यमी और हॉटमेल के सह संस्थापक सबीर भाटिया के साथ व्यापारिक साझेदारी की है। इम्पार ने इस पर खुशी जताई है। इम्पार के कार्यकारी निदेशक खालिद अंसारी ने कहा कि यह हमारे के लिए गर्व की बात है कि संस्था के अहम सख्सियत जावेद युनूस ने सबीर भाटिया के साथ वैश्विक व्यापार में कदम रखा है।

उल्लेखनीय है कि सबीर भाटिया ने शोरील के नाम से एक बहुपयोगी एप्प लॉच किया है। इसके प्रमोशन के लिए श्री भाटिया अभी भारत के दौरे पर हैं। पिछले सप्ताह उन्होंने दिल्ली में कई शैक्षणिक कार्यक्रमों में शिरकत की जिसमें एमबीए तक के छात्र-छात्रओं ने भी भाग लिया। इंडियन चैंबर आफ फूड एंड एंग्रीकल्चर (आईसीएफए) द्वारा आयोजित एक वार्ता सत्र में श्री भाटिया और जावेद युनूस ने आज के डिडिटल युग में शिक्षा, रोजगार और उद्यमिता को बढ़ावा देने में कारगर हथियार साबित होने वाले अपने एप्प शोरील के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में आईएसएफए के चेयरमैन डॉ. एमजे खान तथा शिक्षा, स्वास्थ्य व तकनीकी क्षेत्र की कई बड़ी सख्सियतों ने श्री भाटिया के इस नए उद्यम की सराहना की।

शोरील वीडियो मेसेजिंग एप्प है। इसमें किसी भी क्षेत्र के प्रोफेशनल वीडियो फार्मेट में अपना बायोडाटा अपलोड कर सकते हैं। यह एप्प विभिन्न क्षेत्र के प्रोफेशनल, उद्यमी और और कार्पोरेट्स के बीच परस्पर संवाद व व परस्पर व्यवहार स्थापित करने के लिए उनके बीच एक पुल का काम करेगा। शोरील एप्प युवाओं की दक्षता बढ़ाने व वैश्विक स्तर पर रोजगार का अवसर उलब्ध कराने में में तकनीकी स्तर पर मददगार साबित होगा। शोरील एप्प विभिन्न क्षेत्र के प्रोफेशन्लस, उद्यमी और युवाओं के स्टार्टअप को नई दिशा देने के लिए कारगर साबित हो रहा है। लेकिन बहुत जल्द यह एप्प कृषि और स्वास्थ्य क्षेत्र में भी अपने उपयोगकर्ताओं को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के लिए नया इतिहास रचेगा। ग्रामीण और कृषि क्षेत्र से जुड़े पेशेवर युवाओं के लिए भी यह एप्प बड़ा प्लेटफार्म बनकर उभरेगा। श्री भाटिया और जावेद युनूस ने इसका दावा किया है। उनके मुताबिक भारतीय युवाओं को वैश्विक स्थर पर अपनी दक्षता साबित करने में शोरील एप्प काफी मददगार साबित होगा।